Social Items

अपने मोबाइल से दूसरे मोबाइल की लोकेशन कैसे ट्रैक करते है

अपने परिवार के सदस्यों की लोकेशन जानना कई बार आपके लिए सुकून दायक होता है, इससे आप किसी भी समय पर उनकी सही स्थिति जान कर निश्चिन्त रह सकते है। कुछ दिन पहले WhatsApp के माध्यम से अपनी वर्तमान लोकेशन शेयर करने के तरीक़े के बारे में जाना था, अभी जानते है कि कैसे अपने मोबाइल से किसी दूसरे की मोबाइल को लगातार ट्रैक किया जा सकता है। एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल ट्रैक करने का तरीक़ा सबसे पहले जानते है कि ऐंड्रॉड फ़ोन पर इसके लिए कौन कौन से एप उपलब्ध है: Family GPS Locator App का उपयोग करें 1. "Family GPS locator Kid Control" एप डाउनलोड कर अपने मोबाइल पर इंस्टॉल करें 2. जिस मोबाइल की लोकेशन ट्रैक करना चाहते है, उसे Invite भेजें 3. आपके Invite के माध्यम से उस मोबाइल पर भी ये एप इंस्टॉल करें, यदि आप एक से अधिक लोगों की लोकेशन ट्रैक करना चाहते है तो उनको भी Invite भेज कर उनके मोबाइल पर ये एप इंस्टॉल करवाएँ। 4. इसके बाद, आपके मोबाइल पर आप अपने क़रीबियों की पूर्व व वर्तमान लोकेशन देख सकते है। 5. लोकेशन के अतिरिक्त आप उनके मोबाइल की लोकेशन हिस्ट्री, बैटरी और अन्य जनकारियाँ भी देख सकते है। ऐंड्रॉड फ़ोन पर लोकेशन ट्रैकिंग के लिए उपलब्ध अन्य एप Glympse - Share GPS location GPS Phone Tracker Mobile Location Tracker
अपने परिवार के सदस्यों की लोकेशन जानना कई बार आपके लिए सुकून दायक होता है, इससे आप किसी भी समय पर उनकी सही स्थिति जान कर निश्चिन्त रह सकते है।
कुछ दिन पहले WhatsApp के माध्यम से अपनी वर्तमान लोकेशन शेयर करने के तरीक़े के बारे में जाना था, अभी  जानते है कि कैसे अपने मोबाइल से किसी दूसरे की मोबाइल को लगातार ट्रैक किया जा सकता है।
एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल ट्रैक करने का तरीक़ा
सबसे पहले जानते है कि ऐंड्रॉड फ़ोन पर इसके लिए कौन कौन से एप उपलब्ध है:
Family GPS Locator App  का उपयोग करें
1. "Family GPS locator Kid Control" एप डाउनलोड कर अपने मोबाइल पर इंस्टॉल करें
2.  जिस मोबाइल की लोकेशन ट्रैक करना चाहते है,  उसे Invite भेजें
3. आपके Invite के माध्यम से उस मोबाइल पर भी ये एप इंस्टॉल करें, यदि आप एक से अधिक लोगों की लोकेशन ट्रैक करना चाहते है तो उनको भी Invite भेज कर उनके मोबाइल पर ये एप इंस्टॉल करवाएँ।
4. इसके बाद, आपके मोबाइल पर आप अपने क़रीबियों की पूर्व व वर्तमान लोकेशन देख सकते है।
5. लोकेशन के अतिरिक्त आप उनके मोबाइल की लोकेशन हिस्ट्री, बैटरी और अन्य जनकारियाँ भी देख सकते है।
ऐंड्रॉड फ़ोन पर लोकेशन ट्रैकिंग के लिए उपलब्ध अन्य एप

कोई टिप्पणी नहीं